Ind vs Wi : 2nd Test लंच ब्रेक के समय विंडीज का स्कोर 86-3

खेल

नई दिल्ली। दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच पर वेस्टइंडीज ने 86 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए हैं। टीम को तीसरा झटका शाई होप(36) के रूप में लगा। लंच के करीब होप उमेश की अंदर आती गेंद पर एलबीडब्लू आउट हुए। कुलदीप यादव ने 52 के स्कोर पर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दिया था। क्रैग ब्रैथवेट 68 गेंदों का सामना कर 2 चौके लगा 14 के स्कोर पर आउट हुए थे । कुलदीप ने उन्हें एलबीडब्लू आउट किया। वेस्टइंडीज को पहला झटका 12वें ओवर की पहली गेंद पर लगा था। रवि अश्विन ने कियरन पॉवेल को 32 के स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी। पॉवेल ने 30 गेंदों का सामना करके 4 चौकों के साथ 22 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने लंच से पहले 31.3 ओवर फेकें। इन ओवरों में वेस्टइंडीज ने 3 विकेट के नुक्सान पर 86 रन बनाए। शिमरॉन हेटमाएर 23 गेंदों का सामना कर 2 चौकों के साथ 10 पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत ने जल्द ही डेब्यू कर रहे गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को चोट के रूप में खो दिया था। इसके बाद भारत ने एक गेंदबाज की कमी में गेंदबाजी की। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। भारतीय टीम ने पिछले मैच में उतारी गयी टीम में एक बदलाव किया है। भारतीय टीम ने मोहम्मद शमी को आराम देकर शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी है। शार्दुल का यह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच होगा। वेस्टइंडीज के लिए टीम में उनके कप्तान जेसन होल्डर की वापसी हुई है। वेस्टइंडीज ने पिछले मुकाबले की टीम से कीमो पॉल और शरमन लेविस को बाहर करके कप्तान जेसन होल्डर और जोमेल वार्रिकैन को टीम में जगह दी है। इसमें कोई शक नहीं है कि टेस्ट की नंबर-1 टीम इस मैच में भी अपनी बादशाहत जारी रखना चाहेगी। इंग्लैंड में हार के बाद भारत के लिए यह सीरीज आस्ट्रेलिया दौरे से पहले खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने का काम करेगी। साथ ही यह मैच उन खिलाड़ियों के लिए मौका है जो इंग्लैंड में और फिर राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। राजकोट में पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने वाले लोकेश राहुल पर टीम से बाहर जाने की तलवार लटक रही है। अगर वह इस मैच में बल्ले का दम नहीं दिखा पाते हैं तो आस्ट्रेलिया दौरे पर वह बाहर भी हो सकते हैं।
राहुल के लिए इस लिहाज से यह मैच करियर बचाने का सवाल है। सिर्फ राहुल ही नहीं। टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी मायने रखता है। हालांकि पहले मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन क्या वह अपनी लय बरकरार रख पाते हैं इस पर टीम प्रबंधन की निगाहें होंगी। वेस्टइंडीज के लिए यह मैच सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का मौका होगा। पहले टेस्ट मैच में मेहमान खेल के किसी भी क्षेत्र में मेजबानों से आगे नहीं निकल पाई थी। अपने कप्तान की वापसी से मजबूत हुई विंडीज टीम इस मैच को जीतकर सीरीज बराबरी पर खत्म करना चाहेगी। क्रैग ब्रेथवेट के ऊपर से कप्तानी का भार हट गया है और वह अब खुलकर बल्लेबाजी कर सकेंगे।

टीमें :-

विंडीज़ की प्लेइंग XI: क्रेग ब्रैथवाइट, कियरन पॉवेल, शाई होप, शिमरॉन हेटमाएर, सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेस, शेन डोविच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, जोमेल वार्रिकैन, शैनन गेब्रियल।

भारत की प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, शारदुल ठाकुर।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *